CG BREAKING : छत्तीसगढ़ के सभी कॉलेज बंद, होगी ऑनलाईन परीक्षाएं,राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मरीज, स्वाथ्य विभाग ने की पुष्टि छत्तीसगढ़ में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े लोगों को डरा रहा है। अब छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। दरअसल प्रदेश के बिलासपुर जिले में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मरीज मिला है। स्वाथ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित 52 वर्षीय व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात से लौटा था। जिसके बाद उसके जाँच का सैंपल भूनेश्वर भेजा गया था जिसमें कोविड- 19 ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

रायपुर : कोविड – 19 की महामारी के संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन, प्रदेश के राजकीय / निजी विश्वविद्यालयों एवं शासकीय/अशासकीय महाविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2021-22 में अध्यापन एवं अध्ययन तथा परीक्षाओं के संबंध में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

  1. विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से सुनिश्चित किया जाएगा। शैक्षणिक / अशैक्षणिक अमले को एक तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया गया है।
  2. रोस्टर ड्यूटी वाले दिवसों पर शैक्षणिक अमले द्वारा शिक्षण कार्य महाविद्यालय से एवं शेष दिवसों में निवास से ही ऑनलाईन अध्यापन कार्य महाविद्यालय के समय-सारिणी अनुसार नियत समय पर लिया जाएगा। इसी प्रकार महाविद्यालय के गैर शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय में उपस्थित होकर किया जायेगा किन्तु शेष समस्त कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से दूरभाष / ऑनलाईन प्रक्रिया से कार्यों में सहयोग करेंगे।
  3. शिक्षा सत्र 2021-22 के सेमेस्टर पद्धति वाले सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड में आयोजित की जाएगा। विश्वविद्यालयों द्वारा इस संबंध में उनकी कार्य परिषद के अनुमोदन से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया गया है।
  4. किसी भी स्थिति में अधिकारी / कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय का त्याग नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *