कोविड संक्रमित अभ्यर्थी भी दे सकेंगे परीक्षा…पर्यवेक्षक पदों की भर्ती परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों में होगी
Spread the love

रायपुर : छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल रायपुर द्वारा संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत पर्यवेक्षक पदों के लिए खुली सीधी भर्ती और परिसीमित सीधी भर्ती परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों में होगी। इस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण परीक्षा केन्द्रों की संख्या में वृद्धि की गई है। व्यापम द्वारा प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

Advertisement

कोविड संक्रमित अभ्यर्थी कोविड सेंटर में परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को एक दिन पूर्व जिला नोडल अधिकारी या जिला समन्वयक को सूचना देनी होगी, ताकि संक्रमित अभ्यर्थी के लिए पृथक से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की जा सके।

प्रथम पाली की परीक्षा के लिए कुल 839 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें अम्बिकापुर में 71, बैकुण्ठपुर में 15, बिलासपुर में 193, दंतेवाड़ा में 6, धमतरी में 25, दुर्ग में 113, जगदलपुर में 35, जांजगीर में 28, जशपुर में 10, कांकेर में 24, कबीरधाम में 17, कोरबा में 30, महासमुंद में 32, रायगढ़ में 51, रायपुर में 158 और राजनांदगांव में 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

Advertisement

इसी प्रकार द्वितीय पाली की परीक्षा के लिए 102 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें अम्बिकापुर में 9, बैकुण्ठपुर में 3, बिलासपुर में 16, दंतेवाड़ा में 2, धमतरी में 2, दुर्ग में 10, जगदलपुर में 10, जांजगीर में 4, जशपुर में 3, कांकेर में 3, कबीरधाम में 3, कोरबा में 4, महासमुंद में 4, रायगढ़ में 8, रायपुर में 18 और राजनांदगांव में केन्द्र बनाए गए हैं।

व्यापम द्वारा अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि इस परीक्षा के लिए कुछ जिलों में नए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कई परीक्षा केन्द्र शहरी सीमा से काफी दूर हैं। व्यापम द्वारा अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि वे परीक्षा दिवस से एक दिन पूर्व ही अपने परीक्षा केन्द्र की भौगोलिक स्थिति से भलिभांति परिचित हो जाए। यदि किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के संबंध में कठिनाई हो तो हेल्पलाइन नम्बर- 0771-2972780 और मोबाइल नम्बर 7470470609 पर संपर्क कर सकते हैं। जिला स्तर पर भी एक हेल्पलाइन नम्बर 21 जनवरी से 22 जनवरी को उपलब्ध रहेगा, जहां से आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Don`t copy text!