सरकारी मैदान है अपना क्या जाता ? : डॉक्टर साहब ने वाहन से दीवाल को मारी टक्कर… टूट गया दीवाल , अब साधने लगे चुप्पी

अशोक संचेती,नगरी /धमतरी : नगर पंचायत नगरी वार्ड क्रमांक 01/02 में स्थित भव्य मैदान के बाउंड्री वाल को नौसिखये वाहन मालिक ने ठोकर मारी ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत नगरी के किसी डॉक्टर ने अपनी शोल्ड निजी वाहन को चलाने सीखने के दौरान दीवाल को जोरदार ठोकर मारी ,ठोकर इतनी जोरदार थी कि दीवाल लगभग बारह फिट टूट गया । अब सवाल यह उठता है, कि शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उक्त वाहन मालिक द्वारा क्या बाउंड्री वाल के नव निर्माण कार्य करवाया जाएगा या नहीं ? और यदि नहीं तो क्या लाखों रुपए से निर्मित इस मैदान के बाउंड्री वाल को ऐसी ही क्षतिग्रस्त होने के लिए छोड़ दिया जाएगा।

जब Cg darpan.Com ने वार्ड के रहवासियों से बात किया तब वार्ड वासियों ने बताया है कि उक्त डॉक्टर को हम जानते हैं ,यदि उनके द्वारा बाउंड्री वाल का पुनः नव निर्माण कार्य नहीं करवाया गया तो ऐसी स्थिति में हम सब मिलकर उक्त डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे साथ ही नगर पंचायत एवं संबंधित विभागों में उक्त व्यक्ति के खिलाफ शिकायत करेंगे।

दारू का अड्डा बना खेल मैदान ….

लाखों की लागत से बना खेल मैदान जिसकी देखरेख नहीं होने के चलते दारू का अड्डा भी बना हुआ है जहां पर अनैतिक कार्यों करने वालों के लिए सुरक्षित जगह माना जाता है ।

देखरेख का पूर्ण अभाव,जवाबदेही नहीं …

आखिर कर लाखों – करोड़ों की संपत्ति की सुरक्षा किस की जवाबदेही यह समझ से परे है कई साल बीत गए इस स्टेडियम को बने हुए मगर देखरेख के अभाव में शासन प्रशासन के करोड़ों रुपए की क्षति साफ झलक रही है।

मंच पर बड़बोले… धरातल पर खुलती है पोल

एक तरफ जनप्रतिनिधि आदिवासी क्षेत्र की विकास आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को खेल में आगे बढ़ाने की बात मंचों पर सहज बोल जाते हैं मगर धरातल में क्या आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को खेल में आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं शायद इस मैदान को देखकर तो सिर्फ जनप्रतिनिधि झूठे वादे करते हैं ऐसा साफ झलकता है। जबकि खेल को आगे बढ़ाने के लिए आदिवासी विकासखंड के नाम पर लाखों रुपए के फंड आते हैं मगर उस फंड का क्या इस क्षेत्र में होता है उपयोग वास्तव में यह सभी चीज जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *