बच्चों ने कहा – नहीं जाएंगे स्कूल क्योंकि सर और मैडम प्रतिदिन होते हैं लड़ाई झगड़ा

प्रकाश नाग

विवादों में घिरे सीएससी पांडे शिक्षिका के साथ मारपीट करने का लगा आरोप

फरसगांव:- विगत दो दिनों से शोशल मीडिया में कुछ वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं जिसमे यह देखा जा सकता है कि ग्राम कोटला के सरपंच व स्थानीय ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित हुए हैं। और वीडियो के माध्यम से यह बता रहे हैं कि संकुल समन्वयक बाबूलाल पांडे जो प्राथमिक स्कूल के शिक्षिका से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं जब इस वीडियो का सच जानने ग्राम कोटवेल पहुंचे तो घटना के बारे में पूरी जानकारी मिला । यह पूरा मामला माकड़ी विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोटवेल का है जहां प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षिका सविता बघेल के साथ संकुल समन्वयक द्वारा अज्ञात कारणों के चलते विद्यालय परिसर में मारपीट करने का आरोप लगाया है।इस मारपीट को एक ग्रामीण व स्कूली बच्चों ने प्रत्यक्ष रूप से देखा भी है। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने उक्त शिक्षकों पर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने व बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए संकुल समन्वयक व शिक्षिका को तत्काल स्थानांतरित करने कलेक्टर को शिकायत कर मांग किये है। 

शिक्षिका को मारते हुए देखा ग्रामीण ने ग्राम सरपंच सहित स्कूल समिति को दी सूचना

ग्राम कोटवेल निवासी हीरालाल मरकाम ने बताया कि दो दिन पूर्व जब में खेत से वापस घर लौट रहा था तभी स्कूल के पास पहुंचा था कि शिक्षक बाबूलाल पांडे के द्वारा स्कूल शिक्षिका को हाथ से थप्पड़ जड़ते हुए देखा तो मैं ग्रामीणों सूचना दिया जानकारी दिया । जिसके बाद ग्रामीणों के साथ मिल कर स्कूल पहुचे तो बच्चो ने भी बताया कि हम लोगो के सामने ही पांडे से मैडम को मारपीट किया है ।

ग्रामीणों ने कहा पूर्व में भी शिक्षक बाबूलाल के खिलाफ मिली थी शिकायत, तत्काल हटाया जाए दोनो शिक्षको को

पुसापाल सरपंच घड़वाराम मरकाम, पूर्व सरपंच देवलाल शोरी, बंशीराम यादव ,परदेशी शोरी ने भी बताया कि सीएससी बाबूलाल पांडे के द्वारा स्कूल  में शिक्षिका से मारपीट का मामला सामने आया है । जिसके बाद हम सब ग्रामीण बैठ कर सभी से पूछताछ किये जिसके बाद हम सब स्कूल गए और स्कूली बच्चो से पहुचने पर बताया कि लगातार तीन दिनों से सीएससी बाबूलाल पांडे स्कूल आते हैं और शिक्षिका के साथ झगड़ा करते हुए दो दिन पूर्व मोबाईल को टेबल में पटक दिया फिर दूसरे दिन भी पैरो से मारा था फिर हाथ से थप्पड़ जड़ा । घटना के बारे में शिक्षिका ने माध्यमिक स्कूल के शिक्षक कमलकिशोर पोटाई को बताया । जब हम लोगो ने पोटाई सर से पूछताछ किया तो सर ने भी बताया कि मैडम को बाबूलाल पांडे मलेने मारपीट करना बताया। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि 2012 में भी इसी प्रकार की घटना हुआ था तब शिक्षिका के पति ने मारपीट किया था तब हम सब ने स्कूल की बदनामी ना हो कह कर आपसी समझौता कराकर निपटारा किए थे जिसका लिखित आवेदन आज भी है । इन दोनों शिक्षकों को तत्काल हटाया जाए यदि सोमवार तक नहीं हटाया गया तो बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे और समय आने पर उग्र आंदोलन करने की भी बात कही ।

ग्रामीणों और बच्चों के द्वारा लगाया आरोप बेबुनियाद – पांडे

जब सीएससी बाबूलाल पांडे से चर्चा किया गया तो उनका कहना है कि मैं संकुल समन्वयक हु मेरा काम स्कूल निरीक्षण करना है इसी के चलते में स्कूल आया हुआ था तभी स्कूल में मैडम और एक सर बैठे हुए थे तब मेरे द्वारा साला गतिविधियों के साथ ही केशबुक संधारण करने व बच्चों को नियमित रूप से अध्ययन कराने की बात कही थी उसके अलावा किसी भी प्रकार से मारपीट की घटना नहीं हुआ है जो ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं वह सब मिथ्या है यदि मैं मारपीट करता तो सर्वप्रथम उक्त शिक्षिका पुलिस में जाकर शिकायत करती या ग्रामीणों को बताती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है बच्चों का जो वीडियो बनाया गया हैं उसमें साफ नजर आता है कि उन सभी बच्चों को सिखाया जा रहा है फिर बच्चे बोल रहे हैं मुझे स्कूल से हटाने का यह षड्यंत्र है और ग्रामीणों और बच्चों के द्वारा लगाया है वो पूरी निरर्थक और बेबुनियाद है किसी तरह सत्यता प्रदर्शित नहीं होती ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *