कटघोरा: थाना स्टाफ ने किया चलित थाने का आयोजन.. संगवारी पुलिसिंग के तहत धवईपुर के नवापारा में लगाया चौपाल.. प्रभारी ने सुनी आमजनो की समस्याएं

सत्या साहू/कटघोरा: जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) के मार्गदर्शन व कटघोरा थाना प्रभारी नवीन देवांगन की अगुवाई में ग्रामीणजनों से समन्वय स्थापित करने के मकसद से शनिवार को थाना क्षेत्र के धवईपुर के नवापारा में संगवारी पुलिसिंग के तहत चलित थाने का आयोजन किया गया. थाना प्रभारी ने इस दौरान चौपाल में उपस्थित महिलाओं व ग्रामीणों की समस्याएं सुनी व उनके निराकरण का भरोसा दिया. इस अवसर पर पुलिस के साथ स्थानीय जनपद पंचायत के सदस्य रामप्रसाद कोर्राम, मीडियाकर्मी व ग्राम के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे.

थाना प्रभारी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक से निर्देश प्राप्त हुआ है कि शहरी क्षेत्रों के इतर ग्रामीण इलाकों में पुलिसिंग को मजबूत करने व उनमें पुलिस के प्रति विश्वास को मजबूत करने सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं को जाने. उक्त निर्देश के परिपालन में आज प्रथम चरण में नवापारा में चौपाल लगाया गया था. यहां उन्हें कुछेक राजस्व सम्बन्धी समस्याओं से जुड़े आवेदन प्राप्त हुए है. इसके अतिरिक्त चोरी छिपे तरीके अवैध शराब निर्माण व बिक्री किये जाने की शिकायतें प्राप्त हुई है. उक्त शिकायतों पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया गया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीणों को बैंकिंग फ्रॉड, सायबर क्राइम से सतर्क रहने, स्थानीय स्तर पर नशे के विरुद्ध अभियान छेड़ने, छोटे बच्चो के अनिवार्य शिक्षा हेतु उन्हें स्कूल भेजने, सम्पत्ति सम्बन्धी विवादों का कानूनी तरीके से निबटारा करने, वाहन चालन में सावधानी बरतने, पारिवारिक विवादों से बचने व नशापान नही करने आदि की समझाइस दी गई. टीआई ने बताया कि धवईपुर का यह नवापारा क्षेत्र के कानून-व्यवस्था के लिहाज से काफी बेहतर है. यहां जो मामले आये है वह भी राजस्व सम्बन्धी है.

चलित थाना, संगवारी पुलिसिंग के दौरान थाना प्रभारी के अतिरिक्त, प्र. आर. धनंजय नेटी, म. आर. शीतला, क्षेत्रीय जनपद सदस्य रामप्रसाद कोर्राम समेत मीडिया कर्मी व बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं, पुरुष व बच्चे उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *