Headlines

सर्व आदिवासी समाज ने अपने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन…मुख्य मार्ग पर घंटों चक्काजाम, लोग होते रहे परेशान …दुकाने बंद रही,लेकिन व्यापारियों का नहीं था समर्थन

aadivasiyon ka pradarshan
Spread the love

उमेश सिन्हा,गुरुर/बालोद – पुरुर में NH -30 मार्ग पर सर्व आदिवासी समाज ने प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर एक दिवसीय प्रदर्शन कर चक्काजाम किया. यह प्रदर्शन 10 बजे से 2:30 तक चला। चक्काजाम के दौरान प्रदर्शनकारियों ने आवागमन को पूर्णतः बाधित कर दिया था । इस दौरान प्रदर्शनकारी आदिवासियों ने सड़क जाम करने हेतु बैरिकेट के रूप में वाहन का उपयोग किया व आवागमन बाधित करने हेतु खुद भी सड़क पर बैठे गए थे। जिससे लोग काफी परेशान हुए। इस दौरान पुरुर के सभी दुकान बंद थे। लेकिन दुकानों को बंद रखने के पीछे दुकानदारों का समर्थन नहीं था। व्यापारी संघ के अध्यक्ष दिलेश्वर दादर ने बताया कि महाबंद के समर्थन में व्यापारी संघ पुरुर का कोई समर्थन नहीं था,प्रदर्शन के दौरान दुकानों को क्षति न पहुंचें इसलिए सभी व्यापारियों ने दुकानों को बंद रखा था।

Advertisement

सर्व आदिवासी समाज के जिला प्रमुख पदाधिकारियों ने बताया कि समाज से लंबित संवैधानिक अधिकारों एवं जिलों के मांगों के लिए चरणबद्ध शांतिपूर्ण धरना एवं आर्थिक नाकाबंदी करने के उपरांत भी शासन ने व जिला प्रशासन के द्वारा सकारात्मक पहल नहीं करने पर सभी जिले के आए हुए प्रमुखों के प्रस्ताव पारित किया गया है जिसमें निर्णय लिया गया पूरे प्रदेश में एक दिवसीय चक्काजाम कर महाबंद किया जाएगा।

महाबंद के दौरान आवागमन वाहनों को पूर्ण रूप से रोका गया वही इमरजेंसी एंबुलेंस एवं अति आवश्यक वाहन को जाने की अनुमति दी गई। महामहिम राज्यपाल,मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन व अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति आयोग छत्तीसगढ़ शासन के नाम 18 विषयों पर तृतीय ज्ञापन तहसीलदार को दिया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Don`t copy text!